माउंटेन मैन दशरथ मांझी की बेटी का निधन, सीएम नीतीश ने फोन कर जताया शोक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : माउंटेन मैन के नाम से फेमस दशरथ मांझी की इकलौती बेटी लौंगिया देवी का गया में आज निधन हो गया. आज सुबह 7 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. दशरथ मांझी के पैतृक गांव गहलौर में ही 65 वर्षीया लौंगिया देवी का अंतिम संस्कार होगा. कुछ माह पहले वह अपने घर में गिर गई थीं. इसके बाद से वह बीमार रहने लगी थीं.

इधर लौंगिया देवी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना जतायी है. बताया जाता है कि मोहड़ा प्रखंड अंतर्गत गहलौर पंचायत के मुखिया राणा रंजीत सिंह के मोबाइल पर नीतीश कुमार ने फोन करके पीड़ित परिवारों को ढांढ़स बंधाया. मुख्यमंत्री की पहल पर जिला प्रशासन भी एक्टिव हो गया. बीडीओ व सीओ लौंगिया देवी के घर पहुंचे. डीडीसी सुमन कुमार ने भी पीड़ित परिवार से बात की. गहलौर में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.



दरअसल, लौंगिया देवी एनीमिया की मरीज थीं. छठ पूजा के समय डीएम ने उन्हें गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया था. कुछ दिनों के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उन्हें पटना रेफर कर दिया था. उन्हें हार्ट प्रॉब्लम भी थी. जांच में उनके शरीर की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई थी. लेकिन परिजनों ने लौंगिया देवी को पटना नहीं ले जाकर गहलौर लेते गए. आज उन्होंने गहलौर में ही अंतिम सांस ली.