बजट पर बोले दीपंकर भट्टाचार्य, बहुमत को लाइसेंस समझ रही है बीजेपी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज देश का आम बजट संसद में पेश कर दिया. बजट में टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार पार्ट- 2 के पहले बजट में कई चीजों महंगी हुई. हालांकि कई चीजों में सरकार ने रियायत भी दी है. बजट में निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की है. वहीं सोना, चांदी और अन्य धातुओं की कीमतों में भी इजाफा हुआ है.

अगले दशक की नींव होगी मजबूत

बजट के बाद देश भर में विपक्ष की नाराजगी सामने आ रही है. जहां एक ओर विपक्ष इसे आम लोगों को ठगने वाला बजट बता रहा है तो वहीं सरकार ने कहा है कि ये बजट आशाओं, आकांक्षाओं और विश्वास का बजट बताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस बजट में वर्तमान और भावी पीढ़ी की चिंता है. उन्होंने कहा कि ये बजट अगले दशक की नींव को मजबूत करेगा.

बहुमत को लाइसेंस समझ रही बीजेपी

वहीं विपक्ष इस बजट को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दे रहा है. भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बजट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी ने बहुमत को लाइसेंस समझ लिया है. दीपंकर ने कहा कि उन्हें लगता है कि बहुमत लाइसेंस है, जो चाहेंगे करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है, श्रम कानून बदलने की कोशिश की जा रही है. सदन में विपक्ष कमजोर पड़ गया है इसलिए इसकी भरपाई सड़क पर विरोध जताकर की जाएगी.

राबड़ी देवी ने भी जताया विरोध

बिहार की पूर्व सीएम और राजद नेता राबड़ी देवी ने भी इस आम बजट को लेकर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट आम लोगों को ठगने वाला बजट है. उन्होंने आगे कहा कि बजट 2019 में बिहार को नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए था लेकिन नहीं मिला. राबड़ी देवी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बिहार और बिहार की जनता को ठगने का काम कर रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*