बिहार की जनता को दीपावली की सीएम नीतीश ने इस अंदाज में दी बधाई…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई दी है. ट्वीट कर नीतीश कुमार ने लिखा कि ‘प्रकाश पर्व दीपावली के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। दीपावली अंधकार पर प्रकाश, अज्ञान पर ज्ञान और बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है’.

अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रकाश पर्व दीपावली अंधकार पर प्रकाश , अज्ञान पर ज्ञान और बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है. अनेकता में एकता की मिसाल हमारी संस्कृति और भारतीय मनीषा ‘असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योर्तिगमय, मृत्योमर्मृतं गमय’ के शुभ संकल्प का संदेश देती है.



आगे उन्होंने लिखा है कि दीपों का यह महापर्व प्रदेश में प्रेम और सदमभाव के साथ ही लोगों के जीवन में सुख, शान्ति और समृद्धि लाए. यह पर्व खुशियों का पर्व है. हम सभी को भाईचारा, प्रेम के साथ इस पर्व को मनाना चाहिए.

बता दें कि दीपावली बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. इसके पूर्व उन्होंने संवैधानिक नियमों के अनुसार राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौप दिया है. साथ ही 16वीं विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की. मुख्यमंत्री का इस्तीफा और विधानसभा भंग करने की सिफारिश को राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया.

इस बार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हवा थी, जो एग्जिट पोल में भी दिखाया जा रहा था. लेकिन जैसे से नतीजे सामने आए महागठबंधन के सपने और एग्जिट पोल की भविष्यवाणी, दोनों ही चकनाचूर हो गया. एनडीए को 125 सीटें आयी तो महागठबंधन को 110 सीट पर संतोष करना पड़ा.