दिल्ली में दिखा ‘बिहारी’ का जलवा, MCD में भाजपा को बड़ी जीत

लाइव सिटीज डेस्क : बहुचर्चित दिल्ली MCD चुनाव के नतीजों की तस्वीर अब साफ़ हो गई है. पिछले 10 सालों से MCD पर राज करनेवाली भारतीय जनता पार्टी ने यहां अपना दबदबा बरकरार रखा है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को लाख दावों के बावजूद मनमाफिक सफलता नहीं मिली है.

दोपहर 2 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली के तीनों नगर निगमों के कुल 270 सीटों के नतीजों/रुझानों में भाजपा को भारी बहुमत मिला है. आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर और कांग्रेस तीसरे नंबर पर आ गई है.

नीचे देखिये वार्डवार दिल्ली MCD चुनावों के नतीजे/रुझान :
MCD RESULTS-page-001

MCD RESULTS-page-002 MCD RESULTS-page-003 MCD RESULTS-page-004 MCD RESULTS-page-005

MCD RESULTS-page-006 MCD RESULTS-page-007 MCD RESULTS-page-008

मालूम हो कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों के 270 वार्डों के चुनाव में कुल 2537 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज बुधवार को होना है. इसके लिए 32 मतगणना केंद्रों पर 7000 से अधिक कर्मचारी मतगणना में लगे हुए हैं. चुनाव आयोग ने प्रत्येक वार्ड की मतगणना के लिए चार से 10 टेबल लगाने का निर्णय लिया है.

 

इस तरह समस्त वार्डों में मतगणना के पांच से 10 राउंड होंगे. सबसे कम राउंड दक्षिण दिल्ली नगर निगम के वार्ड नंबर 49 कापसहेड़ा में होंगे. इस वार्ड में मात्र 18 पोलिंग बूथ हैं. इसके अलावा इस वार्ड में मतदाताओं की संख्या भी सबसे कम है. ऐसे में इस वार्ड का परिणाम सबसे पहले आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें :
MCD election : दिल्ली के साथ बिहार की भी बढ़ी धकधकी..
बीजेपी की बड़ी जीत पर मनोज तिवारी ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा
घोटालेबाज के साथ सुशील मोदी का फोटो हो रहा वायरल, दो केंद्रीय मंत्री भी साथ में..