Breaking : NEET परीक्षा का टॉपर जान मेहता PMCH से गिरफ्तार

लाइव सिटीज डेस्क : पटना से बड़ी खबर है. पीएमसीएच के एक जूनियर डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ़्तारी दिल्ली पुलिस के द्वारा की गई है. मामला नीट परीक्षा में गड़बड़ी का है.

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर जान मेहता को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है. दरअसल उस पर परीक्षा में गड़बड़ी करने का आरोप लगा है. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जान मेहता नीट परीक्षा का टॉपर रहा है. पीएमसीएच के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट से उसकी गिरफ्तारी की गई है.

बता दें कि इसी साल मई 2017 में नीट परीक्षा के प्रश्नपत्र वायरल हो गया था.  उस मामले में बिहार में भी कार्रवाई की गई थी.  राजधानी पटना के पत्रकार नगर इलाके में छापेमारी कर संजीव गुरू के बेटे गुड्डू समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार किया था. बाद में पुलिस ने शोभा मंडल और बिट्टू नाम के दो जूनियर डॉक्टरों की भी गिरफ्तारी की. ये दोनों PMCH और NMCH में कार्यरत बताये जा रहे थे. मनु महाराज ने उस वक़्त कहा था कि  पुलिस की एक टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

वहीं नीट प्रश्न पत्र लीक होने के बाद कई छात्र संगठनों ने प्रदर्शन भी किया था. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी दखल दिया था. बता दें की नीट की परीक्षा CBSE ने आयोजित की है. यह परीक्षा मेडिकल और डेंटल, होमियोपैथी व आयुर्वेद विषयों की पढाई के लिए ली जाती है.

अब आज मंगलवार को दिल्ली पुलिस द्वारा नीट टॉपर जान मेहता को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लिए जाने से और भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.