अब होली में दिल्ली से घर आना-जाना मुश्किल, स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना

लाइव सिटीज, सेन्ट्रल डेस्क: त्याहारों को लेकर बिहार में धूम मची हुई है. इसको लेकर सबसे ज्यादा माथापच्ची ट्रेन में टिकट लेने को लेकर है. बता दें कि 21 मार्च को होली है. इसको लेकर लोग अपने-अपने घर जाने का मूड बना रहे हैं, लेकिन टिकट मिलने के बाद कन्फर्म करवाने में सबसे अधिक परेशानियां उठानी पड़ेगी. क्यूंकि टिकट उपलब्ध ही नहीं है.

अब स्थिति यह है कि पटना आने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों के स्लीपर व एसी डिब्बे में 14 से 20 फरवरी के बीच कन्फर्म सीट उपलब्ध ही नहीं है. और स्लीपर की बात करें तो वेटिंग सूची 150 से 200 के बीच हैं. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने अब तक स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा भी नहीं की है. इससे होली के दौरान पटना आना व जाना मुश्किल होगा.

इन रूटों पर है समस्या :

पटना-मुंबई आने-जाने वाली राजेंद्र नगर-मुंबई-राजेंद्र नगर, पाटलिपुत्र-मुंबई-पाटलिपुत्र, पटना-बांद्रा-पटना हमसफर एक्सप्रेस के साथ-साथ पटना-कोटा-पटना एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में भी होली से पहले स्लीपर डिब्बे में  वेटिंग सूची 100 से अधिक है. वहीं, एसी डिब्बे में 50 के करीब वेटिंग सूची है.

दिल्ली से आना-जाना सबसे अधिक मुश्किल

दिल्ली में बड़ी संख्या में प्रदेश के लोग रहते है और होली के दौरान घर आते हैं. लेकिन, पटना-दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी, संपूर्णक्रांति, मगध, विक्रमशिला, श्रमजीवी, डिब्रूगढ़ राजधानी,  नॉर्थ-इस्ट व पूर्वा एक्सप्रेस आदि में 14 फरवरी से ही सीट फुल है. वहीं, होली के त्योहार खत्म होने के अगले दिन से पटना से खुलने वाली ट्रेनों में भी सीट उपलब्ध नहीं है. इससे दिल्ली-पटना आने-जाने वाले लोगों को काफी मुश्किल होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*