कुमावत की जगह संजय कुमार को प्रधान स्वास्थ्य सचिव बनाने की मांग, आईएमए ने सीएम लिखी चिट्ठी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : स्वास्थ्य विभाग के पूर्व प्रधान सचिव संजय कुमार को फिर से विभाग की जिम्मेदारी देने की मांग उठने लगी. बिहार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अर्थात आईएमए की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा गया है. पत्र में आईएमए ने तत्कालीन प्रधान सचिव संजय कुमार के कार्यो की सराहना करते हुए कहा गया है कि उन्हें फिर से विभाग की जिम्मेदारी दी जाए .

बिहार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के  सचिव डॉक्टर सुनील कुमार ने बताया कि वर्तमान स्वास्थ्य सचिव उदय सिंह कुमावत का व्यवहार डॉक्टरों के प्रति काफी उदासीन है. इनके व्यवहार से बिहार के डॉक्टरों में लगातार रोष उत्पन्न हो रहा है. अगर यही स्थिति रही तो एक दिन स्थिति विस्फोटक हो सकती है.



इसके अलावे आईएमए ने मुख्यमंत्री से भोजपुर और गोपालगंज के जिलाधिकारी का ट्रांसफर करने की मांग करते हुए पत्र में लिखा है कि ये दोनों डीएम लगातार चिकित्सक विरोध व्यवहार कर रहे है. इनके व्यवहार से स्थानीय डॉक्टरों में आक्रोश है.

डॉ सुनील ने सीएम से अनुरोध किया कि जिस प्रकार प्रशासनिक और पुलिसकर्मियों के लिए कोविड अस्पतालों में 25 फीसदी बेड आरक्षित करने का निर्देश दिया गया है, उसी प्रकार डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए भी 25 फीसदी बेड आरक्षित की जाए.

वहीं आईएमए सचिव ने बिहार के सभी डॉक्टरों से भी अपील किया कि कोरोना काल में अपना अधिक से अधिक समय मानव सेवा में लगाएं. सभी डॉक्टरों से कोरोना के संकट काल में लोगों को अधिक अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की अपील की.