किसानों के समर्थन में पटना में प्रदर्शन, वामदल समेत कांग्रेस नेता उतरे सड़क पर, डीएम को सौंपा ज्ञापन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में आज पूरे देश में किसानों ने धरना दिया. किसानों के समर्थन में बिहार में भी वामदलों ने प्रदर्शन किया. वामदलों के प्रदर्शन का समर्थन करते हुए बिहार कांग्रेस के नेताओं ने हिस्सा लिया. पटना के बुद्धा स्मृति पार्क के पास प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, पार्टी विधायक दल के नेता अजित शर्मा समेत कांग्रेस के कई विधायक और नेता शामिल हुए.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपते हुए कृषि कानुनों को रद्द करने की मांग की. इस मौके पर लाइव सीटिज से बात करते हुए मदन मोहन झा ने कहा कि देश के किसान इतनी ठंड में दिल्ली में डटे हुए हैं, लेकिन केन्द्र सरकार के कानों पर जू  तक नहीं रेंग रहा है. किसानों के मांग के साथ कांग्रेस पूरी तनमन के साथ खड़ी है.



श्याम रजक, आरजेडी नेता

वहीं सरकार द्वारा मुद्दे को सियासी रंग देने के आरोप का जवाब देते हुए मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस किसानों को बरगला नहीं रहा है बल्कि उनकी मांग का समर्थन करता है. अगर सरकार को इतनी चिंता किसानों की है तो अबतक इनकी समस्या का समाधान क्यों नहीं किया गया. अगर समस्या को समाधान नहीं हुआ तो 29 दिसंबर को बिहार के राज्यपाल से पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मुलाकाक करेगा.

वहीं आरजेडी नेता श्याम रजक ने भी केन्द्र सरकार पर किसानों को बरगलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो हमारे अन्नदाता है वहीं आज अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं. लेकिन केन्द्र सरकार कॉरपोरेट जगद को फायदा पहुंचाने की नियत के इनकी समस्या का समाधान नहीं कर रही है. आरजेडी किसानों के साथ खड़ा है.