पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी ठाकुर से मिले डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, सांसद विवेक ठाकुर ने की बिहार के विभिन्न योजनाओं पर चर्चा

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ०सी०पी०ठाकुर एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर से पटना के फ्रेजर रोड स्थित आवास पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शिष्टाचार मुलाकात किया. इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दीपक ठाकुर मौजूद रहे.

मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री से सांसद विवेक ठाकुर ने मोकामा-बड़हिया टाल परियोजना, सिमरिया में बन रहे पुल का नाम दिनकर सेतु करने, बिहार के प्रमुख शहरों में गेटेड कम्युनिटी व सीसीटीवी कैमरा लगवाने, नवादा में Moulding Industry की स्थापना, भरतपुरा पुस्तकालय को बुद्ध पर्यटन सर्किट से जोड़ने की मांग की.



साथ ही बरौनी खाद कारखाना को श्रीबाबू के नाम पर करने, परेव (बिहटा, पटना) स्थित कांस-पीतल बर्तन हस्तकला उद्योग का आधुनिकीकरण, ओबरा (औरंगाबाद) स्थित कालीन हस्तकला उद्योग का जीर्णोद्धार, कादिरगंज (नवादा) स्थित सिल्क-तस्सर कपड़ा हस्तकला उद्योग व सिगोरी (पालीगंज, पटना) स्थित कॉटन कपड़ा हस्तकला उद्योग को खादी ग्रामोद्योग से जोड़ने तथा बिहार के विकास हेतु अन्य प्रमुख विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई.

वहीं बिहार सरकार द्वारा धान खरीद की तारीख को आगे बढ़ाए जाने के निर्णय की सांसद विवेक ठाकुर ने सराहना की. उन्होंने धान खरीद की तारखी 21 फरवरी तक करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं कृषि व सहकारिता मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह को धन्यवाद दिया.

विवेक ठाकुर ने कहा यह निर्णय स्वागतयोग्य है. यह फैसला दर्शाता है कि एनडीए सरकार किसानों के हित के लिए कितना संवेदनशील है. उन्होंने आग्रह किया कि धान की खरीद में यथाशीघ्र और तेजी लाने की आवश्यकता है.