तिरहुत स्नातक चुनाव के लिए देवेश चंद्र ठाकुर ने भरा पर्चा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जताया आभार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तिरहुत स्नातक चुनाव के लिए देवेश चंद्र ठाकुर ने नामांकन किया. मुजफ्फरपुर में उन्होंने समर्थकों संग नामांकन करने पहुंचे. एनडीए प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने पर्चा दाखिल किया.

अपने जीत के प्रति आश्वस्त देवेश चंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया. ठाकुर ने कहा कि जेडीयू की ओर से मुझे उम्मीदवार बनाया गया है. सीएम नीतीश ने उनपर विश्वास किया. इस क्षेत्र के स्नातम शिक्षकों से जुड़े समस्या को जल्द दूर करने की भी बात कही.



दरअसल विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की आठ सीटों पर चुनाव होना है. 28 सितंबर को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई थी. जिसके बाद बिहार कांग्रेस प्रभारी मदन मोहन झा ने पर्चा दाखिल कर दिया है.

बता दें कि पांच अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है. उसके बाद सभी पर्चों की जांच होगी. हालांकि उम्मीदवार आठ अक्टूबर तक नाम वापस ले सकते हैं. वहीं मतदान का समय सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक ही है

बता दें कि दरभंगा के दिलीप चौधरी, पटना स्नातक क्षेत्र से नीरज कुमार, तिरहुत के देवेश चंद्र ठाकुर और कोसी स्नातक क्षेत्र के डॉ. एनके यादव, पटना शिक्षक क्षेत्र के डॉ. नवलकिशोर यादव, दरभंगा के डॉ. मदन मोहन झा, तिरहुत के संजय कुमार सिंह और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र केदारनाथ पांडेय की परिषद सदस्यता का कार्यकाल इस साल छह मई को समाप्त हो गया था.