CRPF जवान पर गर्म पानी फेंकने वाले डीआईजी का हुआ तबादला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीआरपीएफ जवान पर गर्म पानी फेंकने के आरोपी डीआईजी का तबादला कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के डीआईजी डीके त्रिपाठी का आज तबादला हो गया है. डीआईजी का ट्रांसफर सीआरपीएफ के मणिपुर-नागालैंड सेक्टर में कर दिया गया है. फिलहाल डीआईजी डीके त्रिपाठी को कोई कार्यभार भी नहीं सौंपा गया है.

हालांकि आरोप यह भी है कि इस घटना के बाद सिपाही के मोबाइल को जब्त कर लिया गया ताकि पीड़ित वरीय अधिकारियों से इसकी शिकायत नहीं कर सके.



क्या है मामला

दरअसल, मामला राजगीर के सीआरपीएफ ट्रेनिंग केंद्र का है. जहां एक डीआईजी ने सिपाही के ऊपर गर्म पानी फेंक दिया था. आरोप है कि डीआईजी ने सिपाही के मुंह पर गर्म पानी फेंक दिया, जिससे वो जख्मी हो गया. गर्म पानी से जलकर जख्मी हुए मेस के 64 बटालियन के सिपाही अमोल खरात को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

टेस्ट बोर्ड में पीठासीन थे डीआईजी डीके त्रिपाठी

बता दें कि टेस्ट बोर्ड में मोकामा से डीआईजी डीके त्रिपाठी पीठासीन थे. शाम में वो अपने कमरे में गए, जहां वॉटर पॉट से पानी पिया. पानी गर्म था, जिसके बाद उन्होंने मेस सचिव, मेस कमांडर और सिपाही को बुलाकर पूछताछ की. कहा जा रहा है कि उसी दौरान सिपाही के हाथ से पॉट टकरा गयी, जिससे गर्म पानी उसके शरीर पर जा गिरा और वह झुलसकर जख्मी हो गया.

ये भी पढ़ें-नालंदा में डीआईजी ने CRPF जवान के मुंह पर फेंका गर्म पानी, हालत नाजुक