डिजिटल बिहार : अब घर बैठे ऑनलाइन बुक कीजिए पार्कों के टिकट

लाइव सिटीज डेस्क : देश डिजिटल हो रहा है. बिहार भी डिजिटल की राह पर केंद्र के साथ कदम से कदम मिला कर चल रहा है. बिहार में कई विभाग डिजिटल हो चुके हैं. अब एक कदम और आगे बढ़ते हुए बिहार ने यह निर्णय लिया है कि राजधानी के सभी बड़े पार्क में ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा दी जाएगी.

इस फैसले के बाद अब शहर के किसी भी पार्क में घूमने के लिए घर बैठे टिकट कटा सकेंगे. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्कों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू होगी. शुरुआत राजधानी वाटिका से होगी.

इसके बाद शिवाजी पार्क, वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क और चिल्ड्रन पार्क में शुरू होगा। धीरे-धीरे सभी बड़े पार्कों में यह सुविधा शुरू होगी। इस सुविधा से खासकर उन स्कूली बच्चों को सुविधा होगी, जो दूसरे जिलों से घूमने आते हैं. जिम का पास भी ऑनलाइन बनेगा.

वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक डीके शुक्ला ने बताया कि वन विभाग की ओर से सभी पार्को लोगों को बेहतर सुविधा दी जा रही है. इतना ही नहीं जल्द ही पार्क घूमने वाले लोगों को के लिए ऑनलाइन टिकट सुविधा शुरू की जाएगी. इसके लिए सॉफ्टवेयर बनाने का काम चल रहा है. बनने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें-  बिहार में शराबबंदी के बाद अब ये है अगला टारगेट, आज CM नीतीश करेंगे आगाज

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)