JEE मेनः दीपांक बने बिहार टॉपर, साइकिल मिस्त्री के बेटे ऋषभ को भी मिली सफलता

लाइव सिटीज डेस्कः जेईई मेन की परीक्षा में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के दीपांक स्टेट टॉपर बने हैं. दिपांक को देश भर में 15वां रैंक मिला है. दीपांक बिहार के साथ-साथ पूरे ईस्ट जोन के भी टॉपर बने हैं. इसी साल बारहवीं की परीक्षा देने वाले दीपांक को 360 में 335 अंक मिले हैं.

उधर बिहारशरीफ में साइकिल पंचर बनाने वाले मिस्त्री संजय कुमार के बेटे ऋषभ रंजन ने भी जेईई मेन एग्जाम में सफलता हासिल कर परिवार और प्रदेश का नाम रौशन किया है. ऋषभ रंजन बिहारशरीफ का रहने वाला है और उसके पिता की डॉक्टर कॉलोनी के पास साइकिल पंचर बनाने की दुकान हैं.

ऋषभ के पिता बताते हैं कि ऋषभ शुरू से पढ़ाई में तेज हैं. उसने दसवीं पुरुलिया के सैनिक स्कूल के पास की और उसके बाद 11वीं में उसने बिहारशरीफ के सदर मेमोरियल सेकेंडरी स्कूल दाखिला लिया है और इस बार वो 12वीं बोर्ड में एपियर हुआ है. ऋषभ के पिता के अनुसार पिछले दो सालों से वो पटना में अभयानन्द सुपर थर्टी संस्थान में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था.

ऋषभ एक भाई और दो बहन हैं. एक बहन नर्सिंग कोर्स कर रही है. जबकि दूसरी सिमुतलता आवासीय विद्यालय में दाखिले की तैयारी कर रही है. मां का नाम मृदुला जबकि दोनों बहनों के नाम रीति रंजन और रश्मि रंजन है.

बता दें कि गया के अभिषेक कुमार को 301 अंक आए हैं. उनका ऑल इंडिया रैंक 324 है. पटना के शिवम कुमार का ऑल इंडिया रैंक 418 है. उन्हें 295 अंक आए हैं. अररिया के फरहान अली को 290 अंक मिले हैं. विशाल राय को 281 और गया के श्रेयश राज को 280 अंक आए हैं.

यह भी पढ़ें-
Historical Achievements : कल्पित ने कहा- आप भी बन सकते हैं टॉपर, बस ये करें
सुपर-30 के बच्चों ने फिर गाड़े झंडे, JEE-Mains में 20 छात्र सफल