दीपावाली- छठ से पहले बड़ी राहत, चुनावी माहौल के बीच आज से दरभंगा में विमान सेवा शुरू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में चुनावी माहौल के बीच मिथिलांचल के लोगों को बड़ी राहत मिली है. आज से दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है. दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. इस हवाईअड्डा के शुरू हो जाने से दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, कटिहार,  सीतामढ़ी समेत 15 से अधिक जिलों के लोगों को सीधा फायदा पहुंचेगा.

सबसे राहत की बात यह है कि दीपावाली- छठ दोनों नजदीक है. ऐसे में दरभंगा में विमान सेवा की शुरुआत हो जाने से लोगों को बहुत राहत हो जाएगी.



आपको बता दें कि आज से दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू होने वाली हैं. हवाई सेवा शुरू करने के लिए 20 सितंबर से तीन जोड़ी फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू हो गयी थी. इस चीज का इंतजार मिथिलांचल वासियों को बहुत दिनों से था.

6 फ्लाइटों के करीब सभी सीटें पहले ही बुक हो चुकी है. फिलहाल दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की संख्या अधिक है. लेकिन इधर से जाने वालों की संख्या कम है. इस विमान सेवा से दरभंगा समेत कई जिलों के लोगों को राहत मिलेगी. अब विमान के लिए पटना एयरपोर्ट आने की जरूरत नहीं पड़ेगी. टर्मिनल भवन, जरूरी यात्री सुविधाओं के साथ व्यस्ततम समय में 100 यात्रियों को संभालने में सक्षम है.