एंबुलेंस के बदले मांग रहे थे मोटी रकम, बेटे ने पिता के शव को बोलेरो की छत पर ढोया

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग के करतूत की बेरहम तस्वीरें सामने आई हैं. फिर मानवता को शर्मसार होना पड़ा है. ये तस्वीरें हैं मधुबनी जिले की. बताया जा रहा है कि परिजन गुहार लगाते रहे लेकिन अस्पताल प्रशासन ने उनकी एक न सुनी. आखिर में मृतक के परिजनों को खुद ही रास्ता निकालना पड़ा. इन तस्वीरों ने स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलकर रख दी है.

दरअसल आईएसओ मान्यता प्राप्त मधुबनी सदर अस्पताल में एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराई गई मृतक की बॉडी को ले जाने के लिए. अस्पताल प्रशासन की इस बरहमी के बाद परिजन मृतक के शव को कार की छत पर बांधकर दाह संस्कार के लिए निकल पड़े. करते भी क्या कोई रास्ता नहीं था उनके पास. ऐसी दर्दनाक घटना होती रही और सब देखते रहे.

तस्वीरों में आप भी साफ-साफ देख सकते हैं. कैसे दो लोग मिलकर शव को बोलेरो गाड़ी की छत पर बांध रहे हैं. जी हां काली प्लास्टिक में रैप की हुई यह डेड बॉडी है. रस्सियों से बांधा जा रहा है बॉडी को. लोग देख रहे हैं लेकिन कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. कड़ी धूप में शव को गाड़ी की छत पर बांधकर ले जाना पड़ा.

बताया जा रहा है कि 72 वर्षीय नवीन्द्र जा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. वे फुलपरास थानाक्षेत्र के सिजौलिया गांव के रहने वाले थे. घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. जहां शव का पोस्टमार्टम कराया गया. जिसके बाद जब शव को ले जाने की बारी आई तो परिजनों को एम्बुलेंस या कोई वाहन मुहैया नहीं कराया गया.

मजबूरन उनके बेटे ने एक बोलेरो किराए पर लिया लेकिन ड्राइवर ने शव को कार के अंदर ले जाने से मना कर दिया. जिसके बाद शव को बोलेरो की छत पर बांधना पड़ा. अंदरखाने से यह भी बात सामने आ रही है कि अस्पताल प्रशासन ने एंबुलेंस देने के एवज में मोटी रकम की मांग की थी.

यह भी पढ़ें-

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)