मुजफ्फरपुर में सेना द्वारा बनायी जा रही कोविड अस्पताल का जिलाधिकारी और एसएसपी ने किया निरीक्षण

लाइव सिटीज, अभिषेक/मुजफ्फरपुर: जिले के पताही में सेना द्वारा बनाए जा रहे कोविड अस्पताल का जिलाधिकारी और एसएसपी ने निरीक्षण किया. जिले में कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या के लिहाज यह विशेष अस्पताल कई मायनों में ना सिर्फ अहम होगा बल्कि सेना के चिकित्सकों की देखरेख में पूरी तरह अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त भी होगा.

इस विशेष कोविड अस्पताल के लिए मजफ्फरपुर जिला प्रशासन को नि:शुल्क बिजली, सड़क, और सुरक्षा की व्यवस्था करनी है. वही पताही में बन रहे टेंट सिटी अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि प्रशासन की पूरी कोशिश है कि इस विशेष अस्पताल को इसी महीने के अंत तक शुरू किया जाय. इसको लेकर जो भी तकनीकी सहयोग की जरूरत होगी. उसको भी प्रशासन प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगा. डीएम ने कहा कि इस अस्पताल के शुरू होने से कोरोना संक्रमित मरीजो के इलाज में काफी सहूलियत होगी.



बिहार में बेकाबू होते जा रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच भारतीय सेना मदद के लिए आगे आयी है. रक्षा मंत्रालय के डिफेंस रिसर्च एंड डेवेलपमेंट ऑरगेनाइजेशन DRDO ने बिहार के मुजफ्फरपुर में 500 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाने का फैसला लिया है.

मुजफ्फरपुर में दिल्ली की तर्ज पर कोविड-19 का 500 बेड वाला आधुनिक अस्पताल बनेगा. ये अस्थायी होगा लेकिन इसमें कोरोना से पीडित मरीजों की इलाज के लिए तमाम आधुनिक सुविधायें होंगी. इस अस्पताल में मुजफ्फरपुर के साथ साथ आस-पास के जिलों के मरीजों को चिकित्सा की सुविधा मिलेगी.