छठ को लेकर घाटों का जायजा लेने पहुंचे पटना डीएम, 22 घाटों को किया चिन्हित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में छठ पर्व को लेकर तैयारियां अब आखिरी चरण पर है. कल से छठ का पावन पर्व शुरू होने वाला है. 18 नवंबर को कद्दू भात है और 21 को छठ पर्व की समाप्ति हो जाएगी. इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है और सभी इंतजामों पर बारीकी से नज़र बनाये हुए है.  

छठ घाटों का जायजा लेने खुद पटना डीएम कुमार रवि निकल चुके हैं. इस दौरान प्रशासन के अन्य आला अधिकारी भी मौजूद रहे. वहीं डीएम कुमार रवि ने निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं.



दरअसल कोरोना काल में छठ करवाना बहुत बड़ी चुनौती है. हजारों की संख्या में लोग घाटों पर उमड़ते हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना बहुत बड़ी बात है. इसके साथ ही इस भीड़ में घाटों पर हादसों का भी बहुत खतरा होता है. कुमार रवि ने 22 ऐसे घाटों को चिन्हित कर दिया है जो खतरनाक हैं.

डीएम की ओर से ऐसे घाटों पर लोगों को आने के लिए मना भी किया गया है. डीएम ने कहा कि जहां बैरिकैटिंग कर दी गई है उस जगह पर आने वाले लोगों के पास अगर दूसरा विकल्प है तो वो घर पर ही छठ की पूजा करें. वहीं, डीएम ने यह भी कहा है कि 60 साल से ऊपर के लोग हैं और 10 साल से नीचे के बच्चे हैं उन्हें भी घाट पर आने की मनाही रहेगी.