ठंड का असर : नर्सरी से 1 तक के बच्चों की छुट्टी, सीनियर क्लास का भी बदला स्कूल टाइम

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में देर से लेकिन कड़ाके की ठंड ने अब ठीक से पांव पसार लिया  है. कनकनी वाली ठंड अब बहुत लगने लगी है. इसका सीधा असर बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ सकती है. इस समस्या को लेकर पेरेंट्स के साथ-साथ प्रसाशन भी गंभीर है. राजधानी पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने भारी कुहासे और कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूली बच्चों को बड़ी राहत दी है. सभी सरकारी और निजी स्कूलों का टाइम बदल दिया गया है. डीएम संजय अग्रवाल ने सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिया है. नए शिड्यूल के मुताबिक अब राजधानी पटना के सभी स्कूल 9.30 बजे से खुलेंगे.वहीं नर्सरी, LKG और यूकेजी और प्रथम  क्लास तक के बच्चे को छुट्टी देने का आदेश दिया है तो वहीं सीनियर क्लास के स्कूल का संचालन 9.30 बजे से करने का निर्देश दिया है. मतलब दूसरी क्लास से प्लस2 तक की पढाई अब 9:30 से की जाएगी.

सिर्फ पटना ही नहीं बिहार के कई जिलों में स्कूल के टाइमिंग में बदलाव किया गया है. अगर मोतिहारी की बात करें तो यहां के जिलाधिकारी ने सुबह 10 बजे से सभी स्कूल खोलने के आदेश दिए हैं. DM ने यह आदेश बढ़ते ठंड के कारण दिया है. आदेश के अनुसार कक्षा 1 से 8 तक सुबह 10 से 3 बजे तक चलेंगे स्कूल.



बता दें कि बीते कुछ दिनों से बिहार में कड़ाकेदार ठंड ने दस्तक दे दी है. आज भी सुबह से सर्द हवाएं तो चल ही रही थीं. वहीं घने कोहरे ने भी माहौल बना रखा था. तापमान भी गिर कर 10 डिग्री पर आ गया है पटना का. कई जिलों का यही हाल है.घर से निकलने से पहले लोग खुद स्वेटर, मफलर से खुद को ढंक कर ही निकल रहे हैं. अचानक से हुए मौसम के इस बदलाव की चपेट में बच्चे और बुजुर्ग की तबीयत भी खराब हो जाने की आशंका बढ़ी रहती है. साथ ही इस ठंड का असर परिचालन पर भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि आज ठंड के साथ साथ कोहरा इतना घना था कि सड़क पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था. हालांकि दिन चढ़ते ही कोहरा तो कम हो गया लेकिन कनकनी अभी भी जारी है.