बिहार में सुखाड़ है या नहीं, अगले दो दिनों का मौसम करेगा तय

drought
drought

पटना। बिहार में इस साल कम बारिश को लेकर सुखाड़ जैसी स्थिति का जायजा लेने के लिए आज सूबे के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग हुई. सीएम के साथ आपदा विभाग की इस अहम बैठक में इस साल बिहार के में सुखे को लेकर समीक्षा की गई.प्राप्त जानकारी के अनुसार आज बुधवार को हुई इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में बिहार में इस साल आए सुखे को लेकर कुछ अहम बातों पर चर्चा की गई.

बैठक में सीएम ने अधिकारियो को 15 अक्टूबर तक सूखे को लेकर सारा डाटा जुटाने को लेकर निर्देश दिया है. वही इस बैठक में फिलहाल सुखे को लेकर कोई खास निर्णय नहीं लिया गया. इस दौरान यह बात कही गई की अगले दो दिनो में बिहार में बारिश की संभावना है. ऐसे में इन दो दिनो के बाद हीं कोई आकंलन किया जाएगा.
नवरात्रि में ’तितली’ कर सकती है परेशान! बिहार में मचा सकती है भारी तबाही

बैठक में यह तय किया गया है कि अगर अबले दो दिनो में वर्षा होती है तो सुखे की स्थिति को लेकर इसके अधार पर ही आकलन किया जाएगा। आज हुई इस बैठक में सूबे में पेय जल की स्थिति को लेकर भी समीक्षा की गई. इस दौरान सीएम ने अधिकारियो को चापाकल और नल की व्यवस्था को इदुरुस्त करने को कहा ताकि पेय जल की समस्या से निपटा जा सके.

आज हुई बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा आपदा विभाग ओर जल विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। आपको बता दे कि बिहार में पीछले साल भी भारी बाढ़ के बाद सुखाड़ की स्थिति बनी थी.

आज की बैठक में सरकार ने सुखाड़ का निर्णय अगले दो दिनों की बारिश पर छोड़ दिया है ऐसे में अब आसमान हीं तय करेगा की बिहार में इस साल भी सुखा रहा है या नहीं.आपको बताते चले कि अगले दो दिनो में तितली तूफान के बिहार आने की संभावना है, ऐसे में मौसम विभाग की माने तो बिहार में भारी बारिश हो सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*