मीसा भारती को ईडी से नोटिस, कल होना होगा पेश

लाइव सिटीज डेस्क : लगातार सीबीआई और ED की छापेमारी से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फैमिली की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. राजद से राज्यसभा सांसद मीसा भारती को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से  नोटिस जारी किया गया है. जारी नोटिस में मीसा भारती को मंगलवार को पेश होने को कहा गया है. मीसा भारती से मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में पूछताछ की जाएगी. 

इससे पहले शनिवार को दिल्ली में मीसा भारती और उनके पति शैलेश के तीन ठिकानों पर ED ने रेड किया था. शनिवार की सुबह ईडी अपनी टीम के साथ मीसा भारती के ठिकानों पर पहुंचा था. बताया गया कि दिल्ली स्थित बिजवासन, घिटोरनी और सैनिक फॉर्म स्थित ठिकानो पर भी छापेमारी की गई थी.

सूचना के मुताबिक ईडी के अधिकारी ने मीसा भारती के फॉर्म हाउस पर छापेमारी के दौरान एक-एक दस्तावेजों को खंगाला. इससे लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी के अलावा अब मीसा भारती और उनके पति शैलेश की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी लालू परिवार पर अपना शिकंजा और ज्यादा कस दिया है. 

सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, फोन इत्यादि को जब्त किया था.   बता दें कि यह रेड 8000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़े मामले में की गई है. इस मामले में सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन को मार्च महीने में गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों पूछताछ के दौरान पता चला था कि शैल कंपनियो में बैठे लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी. फीस लेने वाले जैन बंधु और सीए राजेश अग्रवाल दोनो ही तिहाड़ जेल में बंद हैं.

बता दें कि  आयकर विभाग ने अपनी पूछताछ के दौरान शैलेश और मीसा से पैसे की जानकारी मांगी थी लेकिन दोनों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया था. दोनों को साल 2008 से 2016 तक करोडों रुपये आने का पता चला. ईडी ने मिशेल कंपनी को पैसा देने वाली फर्जी कंपनियों के मालिक वीके जैन और एसके जैन को गिरफ्तार किया था. इसी के आधार पर सीए राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी.

यह भी पढ़ें-  ED की छापेमारी के बाद टॉप ट्रेंड में आईं मीसा भारती, चल रही हैं पहले नंबर पर
मीसा और शैलेश के मोबाइल ED ने किये जब्त