टॉपर घोटाला : बच्चा राय के घर पहुंची ED की टीम, 4 जनवरी को पत्नी से होगी पूछताछ

लाइव सिटीज डेस्क : बहुचर्चित बिहार का इंटर टॉपर घोटाला मामले में बड़ी खबर मिल रही है. जानकारी यह है कि ईडी की दो सदस्यीय टीम आज हाजीपुर पहुंची है. ईडी की टीम टॉपर घोटाला के आरोपी बच्चा राय के घर पहुंची. वहां प्रवर्तन निदेशालय ने घर के दरवाजे पर इश्तेहार भी चिपकाया. बता दें कि बच्चा राय अभी जेल में बंद हैं.  बता दें कि मास्टरमाइंड बच्चा राय का घर हाजीपुर के भगवानपुर में है.

दरअसल, ईडी की टीम टॉपर घोटाला मामले में बच्चा राय की पत्नी से पूछताछ करने वाली है. इसके लिए ईडी की दो सदस्यीय टीम आज हाजीपुर में भगवानपुर के कीरथपुर स्थित आवास पर पहुंची. लेकिन वहां कोई नहीं मिलने के कारण ईडी की टीम ने घर के दरवाजे पर इश्तेहार चिपका दिया. जिसके अनुसार बच्चा राय की पत्नी को 4 जनवरी को पूछताछ के लिए हाजिर होना है. ईडी उनसे पूछताछ करेगी.



प्रवर्तन निदेशालय

 

बता दें कि टॉपर घोटाले के आरोपी लालकेश्वर प्रसाद और बच्चा राय की 17 अक्टूबर को निगरानी कोर्ट में पेशी हुई थी. जिसके बाद यह भी जानकारी सामने आई थी कि कुछ दिनों के अंदर इन दोनों से प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी भी पूछताछ करेगी. ईडी इनकी संपत्ति को लेकर जल्द ही पूछताछ कर करती है.

मालूम हो कि टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपित वैशाली के वीआर कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार उर्फ बच्चा राय और बिहार बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लाॅन्ड्रिंग के मामले में निगरानी-1 की विशेष अदालत में आवेदन दिया था,  जिसमें प्रीवेंशन ऑफ मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट की धारा-50 के तहत दोनों आरोपितों से पूछताछ की अनुमति मांगी गयी थी.