कृषि बिल से किसानों को गुलाम बनाने की कोशिश, रणदीप सुरजेवाला ने कहा- मोदी और नीतीश की साजिश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजनी अभी बाकी है. लेकिन इससे पहले राजनीतिक दल अपनी ओर से फुल तैयारी में रगे हुए हैं. चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है. ऐसे में विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगी है. किसान बिल को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. गुरूवार को पटना में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला वाला ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर जमकर निशाना साधा है.

रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि तीन काले कानून के माध्यम से मोदी और नीतीश बाबू किसानों को तबाह कर रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि जो किसान का नहीं वो किसी का नहीं. रणदीप सूरजेवाला किसान बिल को खेत खलिहान को पूंजीपतियों की गिरवी रखने वाला कानून बताया. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये लोग बिहार को बरगला रहे हैं. संसद में आवाज को दबाया जा रहा है.



उन्होंने कहा कि सड़कों पर किसान को पीटा जा रहा और खेती पर मोदी और नीतीश बाबू हमलावर हैं. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश बाबू ने खेती को बर्बाद करना शुरू किया और आज पूरी तरह से तबाह कर दिया है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार किसान कानून में एमएसपी जोड़वायें, नहीं तो गठबंधन तोड़ें और सीएम पद से इस्तीफा दें. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसानों के साथ धोखेबाजी कर रहे हैं.

सीएम नीतीश पर अटैक करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह राजनैतिक धोखा है जिसे बिहार की जनता माफ नहीं करेगी. इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर किसान कानून में नीतीश कुमार एमएसपी शब्द जोड़वा देंगे तो कांग्रेस अपना आंदोलन वापस ले लेगी. विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मचे बवाल पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में महागठबंधन एकजुट है. हमारी सभी घटक दल एकजुट हैं और जल्दी ही सबकुछ का ऐलान कर दिया जाएगा.