बिहार के शिक्षकों की फीकी पड़ी ईद, नहीं मिला अभीतक वेतन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : 25 मई को बिहार समेत पूरे देश में ईद मनायी जाएगी. लेकिन इसबार बिहार के शिक्षकों की ईद फीकी होती नजर आर रही है. सरकार की ओर से ईद से पहले शिक्षकों को वेतन देने का आदेश तो दे दिया गया, लेकिन विभाग के अफसरों की लारपवाही से अभीतक उन्हे वेतन नहीं मिल सका है. जिससे शिक्षकों में निराशा है.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में 17 फरवरी से प्राइमरी और 25 फरवरी से माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक हड़ताल पर थे लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार के अनुरोध पर 4 मई से अपनी हड़ताल को वापस ले लिया गया. इसके बावजूद भी विभाग ने उन्हे वेतन नही दिया .

अभिषेक कुमार ने कहा कि समझौते में हड़ताल वापसी के बाद लॉकडाउन के समय और फरवरी माह का कार्यरत अवधि का वेतन तुरंत जारी करने को लेकर सहमति बनी थी. राज्य सरकार की ओर से मई माह का भी वेतन ईद को देखते हुए जल्द जारी करने का आदेश दे दिया गया, लेकिन विभाग के अधिकारियों की लालफिताशाही और लापरवाही के कारण ऐसा ना हो सका. जिससे प्रदेश के शिक्षकों में आक्रोश है. ऐसे अधिकारियों पर कठोर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.