25 मई को पूरे देश में मनाई जाएगी ईद, धार्मिक उलेमाओं ने की घोषणा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : 25 मई को पूरे भारत में ईद मनायी जाएगी. आज देशभर में कहीं भी किसी भी इलाके में चांद नजर नहीं आया है. जिस कारण ईद रविवार को नहीं बल्कि सोमवार को मनायी जाएगी. बिहार झारखंड और उड़ीसा के मुसलमानों की सबसे बड़ी एदारा इमारत ए शरिया के कार्यवाहक नाजिम हजरत मौलाना शिबली अल कासमी और खानकाह ए मुजिबिया फुलवारीशरीफ के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी मुजीबी ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी है.

धार्मिक एदारा की ओर से तमाम लोगो से घर पर रहकर ईद का पर्व मनाने की गुजारिश की गयी है, मुस्लिम उलेमाओं ने लोगो से लॉकडाउन का पालन करने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत रहने की अपील की गयी है. प्रशासन ने भी लोगों से गले ना मिलने और हाथ नहीं मिलाने की अपील की है. सोशल डिस्टेंसिग रखकर बधाई देने की बाते कही गयी है. घर से बाहर नहीं निकलते की अपील करते हुए कहा गया है कि ऐसा करने से लॉकडाउन का उल्लंघन होगा.

25 मई को ईद की घोषणा कर दी गयी है, लेकिन कोरोना के कारण बाजारों में रौनक पूरी तरह से फिकी है. पटना के फुलवारीशरीफ में ईद की दुकाने सज गयी है, लेकिन कोरोना के कारण फिकी पड़ी हुई है. कहीं कहीं पर लोग खरीददारी करते नजर आ रहे है. तो कहीं कहीं पर दुकानें सूनी सूनी है.