परेशान नहीं हों बुजुर्ग, पुलिस उनके घर तक पहुंचाएगी जरूरत के सामान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने लॉकडाउन में बुजुर्गों के लिए एक अच्छी घोषणा की है. आईजी संजय सिंह ने अपने रेंज के सारे थानाध्यक्षों को निर्देश जारी कर कहा है कि उनके क्षेत्र में जो भी बुजुर्ग हैं और अकेले रह रहे हैं उनकी हर एक जरूरत का पुलिस ध्यान रखे. उन्होंने कहा कि जिन बुजुर्गों को राशन सब्जी, दवाई या और भी किसी जरूरी सामान की आवश्यकता है, वो अपने क्षेत्र के थाना में कॉल करें नहीं तो 100 नंबर पर डायल कर अपनी जरूरत बता सकते हैं पुलिस उन तक सामान पहुंचा देगी.


इस बाबत आईजी संजय सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर देखकर लगा कि बहुत सारे बुजुर्ग दम्पत्ति अकेले रह रहे हैं, उनकी जरूरत का ध्यान रखने वाला इस लॉकडाउन में कोई नहीं है. इसलिए सोचा कि क्यों न इसके लिए एक प्रयास किया जाए.



उन्होंने कहा कि इसके बाद मैंने अपने रेंज के सारे थानाध्यक्षों को आदेश जारी किया कि वो अपने क्षेत्र के बुजुर्गों की एक लिस्ट बनाएं जो अकेले रहते हैं और उनकी जो भी जरूरत हो वो पुलिस पूरा करे. जैसे कि खाद्यान्न सामग्री, सब्जी, दवाई आदि. उन्होंने कहा कि बुजुर्ग बिना झिझकपुलिस को कॉल कर अपनी जरूरत के सामान मंगवा सकते हैं.