चुनाव आयोग ने लिया एक्शन, आजम खान और मेनका गांधी पर भी लगा प्रतिबंध

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : चुनाव आयोग एक्शन में आ गया है. आज दोपहर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ योगी (72 घंटे) और पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती (घंटे) पर बैन लगाया हैं. अब बड़ी खबर आ रही है कि सपा नेता आजम खान पर 72 घंटे जबकि भाजपा से सुल्तानपुर से उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगाया है. ये दोनों नेता अब चुनावी प्रचार नहीं करेंगे. आजम खान और मेनका गांधी आचार संहिता का उल्लघन करते हुए विवादित बयान दिया है.

चुनाव आयोग ने विवादित बयान देने पर आजम खां पर 72 घंटे का बैन लगाया है. वहीं सुल्तानपुर में मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगाया गया है. मंगलवार सुबह 10 बजे से बैन लागू रहेगा. इस दौरान वे प्रचार नहीं कर सकेंगे. आपको बता दें कि विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने रामपुर के डीएम से रिपोर्ट तलब की थी. उसी के बाद यह फैसला आया है. वहीं मेनका गांधी के बयान की रिपोर्ट भी आज सुल्तानपुर के डीएम ने चुनाव आयोग पर भेज दी थी.

सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की एक और बदजुबानी सामने आई है. पहले जया प्रदा (Jaya Prda) के खिलाफ ‘खाकी अंडरवियर’ वाले आपत्तिजनक बयान के बाद सपा नेता ने मीडिया से बदतमीजी की. दरअसल, पूर्व राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के अंतिम संस्कार में मध्य प्रदेश के विदिशा पहुंचे. आजम खान से जब जया प्रदा के खिलाफ दिए गए उनके बयान पर पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने बहुत बदतमीजी के साथ इसका जवाब दिया.

उन्होंने कहा कि आपके वालिद की मौत में आया था. आपके वालिद मर गए तो आया था. इससे पहले यूपी के रामपुर से भाजपा (BJP) की लोकसभा उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ ‘खाकी अंडरवियर’ वाले आपत्तिजनक बयान देने पर आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. आजम खान ने हालांकि बाद में सफाई भी दी थी. आजम खान ने सोमवार को स्पष्ट किया था कि उन्होंने फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है.

आपको बता दें कि सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. सुल्तानपुर में एक रैली के दौरान मेनका गांधी ने कहा कि जहां से ज़्यादा वोट मिलेगा वहां ज़्यादा काम होगा. उन्होंने कहा कि जिस गांव से 80 फ़ीसदी वोट मिलेगा वो ए कैटेगरी में होगा. जिस गांव से 60 फ़ीसदी वोट मिलेगा वो बी कैटेगरी में होगा और जिस गांव से 50 फ़ीसदी वोट मिलेगा वो सी कैटेगरी में होगा. मेनका गांधी ने आगे कहा कि जिस गांव से 50 फ़ीसदी से कम वोट होगा उसका तो आप समझ ही गए होंगे. इससे पहले मेनका गांधी को मुसलमानों पर दिए बयान के कारण चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*