चुनाव आयोग ने राज्यपाल को सौंपी 243 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची, बिहार में आचार संहिता खत्म

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : 243 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची को चुनाव आयोग की टीम ने राज्यपाल फागू चौहान को सौंप दी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन के नेतृत्व में आयोग की टीम आज राजभवन पहुंची. राज्यपाल से मुलाकात कर सूची को सौंप दिया.  इसके साथ ही बिहार में चुनाव आचार संहिता खत्म हो गया.

इस मौके पर निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन ने कहा कि यह संवैधानिक प्रक्रिया है और उसी के तहत 243 नव निर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी गई है. वहीं चुनाव में धांधली के विपक्ष के आरोप पर कहा कि उनके सारे आरोप का आयोग की ओर से समाधान किया गया. उनके द्वारा दिए गए सूचना पर चुनाव आयोग की ओर से तुरंत कार्रवाई की गयी.



इसके बावजूद भी विपक्ष की ओर से काउंटिंग का डाक्यूमेंट्स वीडियो और सीसीटीवी फुटेज मांगे जाएंगे तो नियमानुसार उपलब्ध कराया जाएगा. लेकिन किसी प्रकार की धांधली नहीं हुई है. आयोग ने निष्पक्ष और साफ सुथरे तरीके से चुनाव कराने का काम किया है.

चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद बिहार में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गयी है. यह पहले से सुनिश्चित है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी. वहीं महागठबंधन की तरफ से तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष चुन लिए गए हैं.


नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद तेजस्वी ने कहा कि हम हारे हैं, हताश नहीं हैं. प्रदेश की जनता ने मुझे अपने दिल में जगह दिया है. ऐसे में मेरी जिम्मेवारी और ज्यादा बढ़ जाती है. मैं जनमत का सम्मान करता हूं. हरवक्त उनकी समस्याओं को उठाने का काम करता रहूंगा. अगर जनवरी तक व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.