कोरोना काल में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने की बैठक…दलों को मिली ये छूट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना काल में चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग ने बैठक की. बैठक में देश के विभिन्न राजनीतिक दलों से मिले सुझाव पर आयोग ने विस्तार से चर्चा किया. हरेक बिन्दु पर आयोग ने गहन मंथन करते हुए कई फैसले लिए है.

कोरोना काल में चुनाव कराने को लेकर आयोग की बैठक में नई गाइडलाइंस को मंजूरी दी गयी. नवंबर महीने में बिहार में चुनाव शेड्यूल है. इसको लेकर आयोग ने नए गाइडलाइंस जारी किए है.



नए गाइडलाइंस के अनुसार दलों को चुनावी बैठक करने की अनुमति दी गयी है. सभी दलों को सोशल डिस्टेंसिंग का नॉर्मस का पालन करना होगा. राजनीतिक दलों से मिले सुझाव के बाद आयोग ने फैसला लिया है.  

बता दें कि वर्तमान हालात में बिहार में विधानसभा का चुनाव नहीं कराने को लेकर कई दलों ने चुनाव आयोग को लिखित सुझाव दिए हैं. बीजेपी और जेडीयू को छोड़कर लोजपा, आरजेडी, कांग्रेस, जाप, रालोसपा समेत कई दल फिलहाल चुनाव नहीं कराने के पक्ष में है.

बात करे एनडीए के घटक दल लोजपा की तो लोजपा भी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है. चिराग पासवान और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान खुलकर कह चुके हैं कि वर्तमान हालात में चुनाव कराना लोगों के जान से खिलवाड़ करना है.  

उधर आरजेडी ने चुनाव नहीं कराने की वकालत करते हुए नीतीश सरकार पर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि सरकार लाशों की ढेर पर चुनाव कराने के लिए आमदा है. वर्तमान समय में बिहार बाढ़ और कोरोना से जुझ रहा है. ऐसी हालात में लोगों को जान बचाना जरूरी है ना कि चुनाव कराना.