अब सोनपुर मेला में नहीं दिखेंगे हाथी, मेले में आए पांच हाथियों को दी गई विदाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : एशिया का सबसे मशहूर और बड़े मेले में अब हाथी नहीं दिखेंगे. सोनपुर मेले में आए हाथियों का भव्य स्वागत के बाद जोरदार तरीके से विदाई भी दी गई. डाकबंगला मैदान में हाथियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जहां गाजे- बाजे के साथ मेला की शोभा बढ़ाने आए 5 हाथियों को विदाई दी गई.

सोनपुर मेला की शोभा बढ़ाने आए हाथियों की विदाई समारोह में महिलाओं ने गजराज की पूजा अर्चना की. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से हाथी मालिकों को फूल, मालाओं और पगड़ी से सम्मानित भी किया गया. इस दौरान हाथियों ने भी अपने कई रोचक करतब से लोगों को खूब लुभाया. हाथियों ने अपनी सूड़ से लोगों को फूल की माला पहनाया. जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा रही.

विदाई समारोह में खुश नजर आए हाथी मालिक

हाथियों और मालिकों को सम्मानित किए जाने के बाद हाथी मालिक अपने साथ हाथियों को लेकर वापस लौट गए. वहीं, जिला प्रशासन ने हाथी मालिकों को अगले साल सोनपुर मेला में फिर से आने का न्योता भी दिया. इस विदाई समारोह के दौरान हाथी मालिक काफी खुश नजर आए. उन्होंने इस सम्मान के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया.

जिला प्रशासन ने हाथी मालकों को भेजा था निमंत्रण

बताते चलें कि सोनपुर मेले में हाथी आकर्षण को प्रोत्साहन देने के लिए जिला प्रशासन ने हाथी मालिकों को आमंत्रण भेजा था. जिसके बाद 5 हाथी सोनपुर मेला में शोभा बढ़ाने आए थे. गौरतलब है कि पिछले 3 सालों से पशु क्रूरता नियम के अड़चन के कारण सोनपुर मेले में हाथी नहीं आ पा रहे थे. जिस कारण सोनपुर पशु मेला फीका-फीका लग रहा था. इसीलिए इस साल जिला प्रशासन ने मेला में हाथी मंगवाने का निर्णय लिया.

दीघा थानेदार की रोकी गई एक महीने की सैलरी तो एयरपोर्ट थानेदार का कटेगा 5 हजार रुपया

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*