जमुई में पुलिस-नक्सली में मुठभेड़, जंगलों में चल रहा सर्च अभियान

naxal, बिहार-झारखंड बंद , नक्सली, ऑपरेशन ग्रीन हंट, bihar, jharkhand, naxal, opration green hunt
प्रतीकात्मक फोटो

लखीसराय (संजीव कुमार) : नक्सल प्रभावित जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. इसे लेकर पुलिस फोर्स पूरी तरह चौकस है. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर अब तक नहीं आयी है. वहीं सूत्रों की मानें तो पुलिस को इसमें अचछी सफलता हाथ लगी है. प्रशासन भी पल पल की खबर ले रहा है और स्थिति पर बारीक नजर बनाये हुए है.

गुप्त सूचना के आधार पर कोबरा, सीआरपीएफ, एसटीएफ, एसएसबी एवं जिला पुलिस बल के जवान अहले सुबह ही नक्सलियों के खिलाफ काबिंग आॅपरेशन के लिए निकले थे. गिद्धेश्वर जंगल के समीप गायघाट के पास नक्सलियों के बड़े जत्थे ने पुलिस को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. पुलिस की जबरदस्त मुस्तैदी को देखते हुए नक्सली भागने में सफल रहे.

naxal
प्रतीकात्मक फोटो

मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस जंगल में सर्च अभियान चला रही है. इस सर्च अभियान में पुलिस को जबरदस्त सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नक्सलियों के कई सामान बरामद किये हैं. जमुई एसपी जयतकांत ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि जमुई-नवादा के बॉर्डर इलाकों में यह मुठभेड़ हुई है. बताया जा रहा है कि नक्सली कोई बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकजुट हुए थे. फिलहाल जंगल में सर्च आॅपरेशन जारी है. सूत्रों की मानें तो सर्च अभियान के खत्म होने के बाद ही पूरी तरह स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.

इसे भी पढ़ें : चेक बाउंस मामले में बड़ी कार्रवाई : मैनेजर पर FIR, बैंक भी ब्लैकलिस्टेड