स्वतंत्रता दिवस समारोह में बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार सादगी से मनेगी. इस समारोह में कोरोना संक्रमण को देखते हुए बुजुर्ग और बच्चों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. गांधी मैदान में होने वाले मुख्य समारोह में शामिल होने वाले लोगों को भी मास्क पहनकर आने की सलाह दी गई है. मास्क नहीं पहन कर आने वाले लोगों को गेट से ही वापस लौटा दिया जाएगा. समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को गांधी मैदान में सुबह 9 बजे सीएम नीतीश कुमार झंडोत्तोलन करेंगे. इसको लेकर सभी तैयारी कर ली गई है. गांधी मैदान के निरीक्षण करने के बाद प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण कार्यक्रम में भाग लेनेवालों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य कर दिया गया है.



उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को अपने -अपने निर्धारित स्थल पर ससमय हाजिर होने एवं प्रदत्त दायित्व का जिम्मेदारी से निष्पादन करने का निर्देश दिया. गांधी मैदान के सभी प्रवेश द्वारों एवं परिसर के अंदर सीसीटीवी कैमरा लगाने तथा विधि व्यवस्था की सशक्त एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने को कहा.

आमंत्रित व्यक्तियों के मैदान में प्रवेश के लिए तीन अलग-अलग प्रवेश द्वार रखा गया है तथा इन तीनों प्रवेश द्वारों को अलग-अलग घेरा में रखा गया है. अतिथिगण एग्जीबिशन रोड के सामने मुख्य द्वार संख्या 10 से प्रवेश करेंगे और बीच के गेट से होते हुए गांधी मैदान पहुंचेंगे और इनकी गाड़ियों की पार्किंग इसी प्रवेश द्वार के दाहिने और जाकर होगी एवं विशिष्ट अतिथि के पास युक्त वाहन एग्जीविशन रोड के सामने दक्षिणी मुख्य द्वार संख्या 10 से प्रवेश करेंगे और बीच के गेट से होते हुए गांधी मैदान पहुंचेंगे और उनकी गाड़ियों की पार्किंग इस प्रवेश द्वार के बाएं पश्चिम ओर जाकर होगी.

सीआरपीएफ, एसएसबी पुरुष, एसटीएफ, बीएमपी पुरुष, बीएमपी महिला, जिला सशस्त्र बल पुरुष, जिला सशस्त्र बल महिला, गृह रक्षा वाहिनी शहरी, गृह रक्षा वाहिनी ग्रामीण, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड शामिल है.