हर घर नल का जल, पक्की गली-नाली योजना का सीएम ने की समीक्षा, अधिकारियों को दिया टास्क.

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : हर घर नल का जल तथा घर तक पक्की गली नाली योजना की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा की. एक अणे मार्ग स्थिति संक्लप में मुख्यमंत्री निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल तथा घर तक पक्की गली –नाली योजना की प्रगति की समीक्षा की.

समीक्षा के दौरान पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने प्रस्तुतीकरण के दौरान बताया कि हर घर नल का जल योजना के तहत 55.873 वार्डो में काम पूर्ण हो चुका है और 2,281 वार्ड में कार्य प्रगति पर है. उन्होंने ङर घर नल जल योजना का अनुश्रवण व्यवस्था , विभागीय लक्ष्य, कार्य प्रगति आदि के संबंधन में विस्तृत जानकारी दी.



वहीं लोक स्वास्थ्य विभाग के सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि गुणवत्ता प्रभावित 30,497 वार्डो में से 23,670 वार्डों में काम पूर्ण हो गया है. उन्होंने बाताया कि कुल 87 प्रतिशत वार्डों में काम पूर्ण हो चुका है और शेष वार्डों में कार्य तेजी से पूर्ण किया जा रहा है . उन्होंने प्रस्तुतीकरण के दौरान विभागीय लक्ष्य, कार्य प्रगति एवं अनुश्रवण व्यवस्था की भी जानकारी दी.

उधर नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने प्रस्तुतीकरण के दौरान बताया कि शहरी निकायों में 80 प्रतिशत काम पूर्ण हो चुका है और शेष वार्डों में तेजी से काम पूरा किया जा रहा है.समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोगों सो शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हर घर नल का जल योजना की शुरूआत की गयी है. हमलोगों का उद्देशय् है कि लोगों के स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो. इसके लिए उचित रखरखाव भी जरूरी है.