Counting Live : हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम धूमल संकट में, BJP प्रचंड जीत की ओर

लाइव सिटीज डेस्क : हिमाचल प्रदेश में परिणाम आने शुरू हो चुके हैं. रुझानों में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है. लेकिन बीजेपी से हिमाचल के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल काफी पीछे रह गए  हैं. हैरानी की बात ये है कि @BJP4India के सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट पर करीब 3 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं !बावजूद इसके बीजेपी लगातार बढ़त बनाये हुए है. भाजपा की जीत लगभग तय मानी जा रही है.
बता दें कि आठ बजे से चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। 68 सीटों पर वोटों की गिनती का काम आठ बजे से शुरू हो गया है और चुनाव आयोग शाम तक राज्य के सभी नतीजों का ऐलान करेगी। हिमाचल में नौ नवंबर को 68 सीटों के लिए वोट डाले गए थे। यहां पर किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 35 सीटों की जरूरत है।  वहीं, नतीजों के आने के तीन दिन पहले ही सभी एग्जिट पोल ने हिमाचल प्रदेश में भाजपा की एकतरफा जीत का संकेत दे दिया था.
हालांकि मतगणना से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह जो वहां के लोगों के मूड को अच्छी तरह से भांप सकते हैं उन्होंने कहा था कि – चुनाव को लेकर जो अनुमान लगाया गया है, वास्तविक परिणाम इसके ठीक उलट आएगा. उन्होंने कहा- मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हम सत्ता में वापसी कर रहे हैं और भाजापा की तरफ से जो दावे किए जा रहे हैं वह पूरी तरह से गलत साबित होंगे.
वीरभद्र सिंह ने आगे कहा कि वह पूरे चुनाव प्रचार के दौरान राज्य के हर कोने में गए और वे यह जानते हैं कि कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा विकास के मुद्दे पर लड़ी है पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य में लगातार तेजी के साथ विकास हुआ है.
जबकि, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल चुनाव नतीजों से पूरी तरह आशान्वित है और वे मानते हैं कि चुनाव परिणाम भी ठीक वैसा ही आएगा जैसा एग्जिट पोल में दिखाया जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*