जय शाह की स्टोरी हटाने पर बोलीं बरखा दत्त, NDTV में खबरों को दबाना कोई नई बात नहीं

लाइव सिटीज डेस्क : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह का मामला खूब चर्चा में है. इससे भी ज्यादा जो मुद्दा तूल पकड़ रहा है वह है जय शाह पर की गई स्टोरी को NDTV के चैनल से हटा लिया जाना. इस पर अब खूब प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. इस चैनल में लंबे समय तक पत्रकार रहीं बरखा दत्त ने अब हमला बोला है.  उन्होंने फेसबुक के माध्यम से NDTV की कड़ी आलोचना की है.

बरखा दत्त ने अपने फेसबुक पोस्ट में NDTV पर खबर को पूर्व में भी दबाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का लिया गया उनका इंटरव्यू चैनल ने नहीं चलाया था. बरखा दत्त ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ड वाड्रा पर की गयी उनकी रिपोर्ट के लिए भी उन्हें एनडीटीवी में काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. बरखा के अनुसार एनडीटीवी के पूर्व पत्रकार नितिन गोखले द्वारा लिया गया नौसेना प्रमुख का इंटरव्यू भी चैनल ने बाद में हटा दिया था.

बरखा दत्त ने यह फेसबुक पोस्ट जय शाह की खबर को NDTV से हटाने के बाद लिखा है. बता दें कि  एनडीटीवी के मैनेजिंग एटिडटर श्रीनिवासन जैन ने ट्विटर और फेसबुक पर अमित शाह के बेटे जय शाह पर की गयी उनकी और मानस प्रताप सिंह की स्टोरी को एनडीटीवी की वेबसाइट से हटाने का आरोप लगाया है.

जैन ने अपने पोस्ट में लिखा था कि एनडीटीवी मैनेजमेंट ने उनसे कहा था कि वो रिपोर्ट “कानूनी जाँच” के लिए हटायी गयी है. माना जा रहा है कि बरखा दत्त ने एनडीटीवी के साथ ही श्रीनिवासन जैन को भी निशाना बनाया है. बरखा ने लिखा है कि जब चैनल में रहते हुए उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठायी थी तो बहुत से लोग जो आज बोल रहे हैं वो तब चुप थे. बरखा दत्त 20 साल से ज्यादा समय तक एनडीटीवी में काम करने के बाद चैनल छोड़कर पत्रकार शेखर गुप्ता के साथ मिलकर अपनी समाचार संस्था द प्रिंट शुरू कर की है.

श्रीनिवासन जैन ने अपनी पोस्ट में वो कहा था कि वो इस मामले को “दुखद अपवाद” मानकर अभी एनडीटीवी के संग काम जारी रखेंगे. वहीं बरखा ने अपनी पोस्ट कहा है कि ये “शायद ही नई बात” है. बरखा ने परोक्ष रूप से आरोप लगाया है कि एनडीटीवी में ऐसा होता रहा है. हालांकि बरखा ने अमित शाह के बेटे जय शाह की विवादित रिपोर्ट के बारे में यह कहकर टिप्पणी नहीं कि कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है. उन्होंने और भी बहुत कुछ कहा है. आप उनके पोस्ट को फेसबुक पर अंग्रेजी में पढ़ सकते हैं.