जंगली जानवरों के अंग और खाल की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तेंदुआ के खाल के साथ तस्कर गिरफ्तार

लाइव सिटीज, कैमुर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): जिले में पुलिस ने जानवरों की खाल बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. तस्कर गिरोह के सदस्य जंगलों में जानवरों को मारकर उनके अंग और उसकी खाल की तस्करी करने का काम करते हैं. कुछ रोज पहले इस गिरोह के कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों से जंगली जानवरों के अंग को पुलिस ने बरामद भी किया था.

इसी क्रम में उनके निशानदेही पर गिरोह के एक और फरार तस्कर को पुलिस ने तेंदुए की छाल के साथ गिरफ्तार कर लिया. बताते चलें कि कुछ रोज पहले पुलिस को सूचना मिली कि डिस्कवरी चैनल के नाम पर कुछ लोग जंगलों में जानवरों को मार कर उनके अंगों की तस्करी कर रहे हैं. इसके बाद कैमुर पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के निर्देश पर जिले के अधौरा थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके मे छापेमारी की गयी. जिसमें लगभग आधा दर्जन जंगली जानवरों के अंगों का तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया था.



कार्रवाई के दौरान कई जानवरों के दांत, बाल,  पैंगोलिन का छाल, हिरण का कस्तूरी सहित कई अंग बरामद हुए थे. इसके साथ पुलिस ने इस गिरोह के लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. उसी गिरोह के कुछ सदस्य पुलिस के गिरफ्त में नहीं आए थे, पुलिस के आने की सूचना पाते ही फरार हो गए थे. जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी.

पुलिस लगातार इनका पता लगाने में जुटी हुई थी तभी अधौरा पहाड़ से सटे भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर गाव का लक्ष्मण चौधरी नमक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से तेंदुए का छाल भी बरामद किया गया है. पूछताछ करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया.