फतुहा के थानेदार सस्‍पेंड, तीन पुलिस वाले सेवा से बर्खास्‍त

dig-rajesh-kumar

पटना : सेंट्रल रेंज, पटना के डीआईजी राजेश कुमार एक्‍शन में हैं . आज बुधवार को उन्‍होंने कई एक्‍शन लिए. लपेटे में चार पुलिस वाले आ गये हैं . फतुहा के थानेदार इंस्‍पेक्‍टर अविनाश कुमार को तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड  कर दिया गया है . शराब कारोबारियों से मिले रहने वाले बेऊर थाना के तीन पुलिस वाले सेवा से बर्खास्‍त हुए हैं . 

फतुहा के सस्‍पेंड किये गये थानेदार अविनाश कुमार पिछले माह ही पदस्‍थापित किये गये थे . उनकी पदस्‍थापना भी पहले के थानेदार को राजद नेता पप्‍पू यादव की हत्‍या के बाद लाइनहाजिर किये जाने के बाद की गई थी . डीआईजी राजेश कुमार ने पाया है कि वर्तमान थानेदार कर्तव्‍य के प्रति बेहद लापरवाह रहे हैं और अपराध नियंत्रण के मामले में वरीय अधिकारियों के निर्देशों की भी अनदेखी भी करते हैं .

डीआईजी ने पाया कि फतुहा थाना क्षेत्र में विगत 7 जून को शराब की बड़ी खेप एसएसपी की विशेष टीम ने जब्‍त की . आगे कांड का अनुसंधान फतुहा थाना को करना था . कई और अभियुक्‍तों की संलिप्‍तता की बात सामने आ रही थी . पर , थानेदार अविनाश कुमार ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की . इस कारण न तो गिरोह के दूसरे लोगों का पता चला और न ही गिरफ्तारी हुई .

अविनाश कुमार के खिलाफ राजद नेता पप्‍पू यादव हत्‍या-कांड की जांच में भी लापरवाही की बात सामने आई है . वरीय पदाधिकारियों ने संदिग्‍ध अभियुक्‍तों को रिमांड पर लेने का निर्देश दिया गया था,जिसे थानेदार ने तामिल नहीं किया . साथ में बगैर अनुमति प्रेस कांफ्रेंस किया गया . और भी मामले हैं . इसके पहले पटना के कोतवाली थाना में पदस्‍थापन के दौरान भी उनका रिकार्ड खराब पाया गया है,जिसके कारण सस्‍पेंशन की कार्रवाई की गई है .

डीआईजी राजेश कुमार ने इसके साथ ही शराब के धंधेबाजों से मिले रहने के आरोप में पटना के बेऊर थाना के दरोगा विश्‍वंभर प्रसाद,सुनील कुमार और एएसआई श्रवध कुमार को पुलिस की सेवा से तत्‍काल प्रभाव से बर्खास्‍त कर दिया है . उनके खिलाफ जांच में लगे आरोप सत्‍य पाये गये थे .

यह भी पढ़ें-  शराबबंदी पर DIG राजेश कुमार का एक्शन, 3 पुलिसकर्मियों को किया बर्खास्त