फरवरी में एक से पांच तक के स्कूल खुलने की आशंका, 20 जनवरी से 5वीं से 8वीं तक कक्षाएं हो सकती शुरू

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: बिहार सरकार अब मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी में जुट गई है. 20 जनवरी से क्लास 6ठी से 8वीं तक के स्कूल खुल सकते हैं. इसके लिए सरकार ने लगभग तैयारी कर ली है. सूत्रों की मानें तो केवल आदेश निकालना बाकी है. बताया जाता है कि इसके बाद क्लास एक से पांच तक बच्चों की कक्षाएं शुरू की जाएंगी. ये कक्षाएं फरवरी में खुलेंगी.

इसके साथ ही प्राइवेट स्कूल भी इसी सरकारी आदेशानुसार खुलेंगे. सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने इसको लेकर अपना मन बना लिया है. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मीडिया से बात की और बताया कि जनवरी के आखिरी सप्ताह में सभी मिडिल स्कूल खोले जाएंगे.



इसके बाद प्राइमरी स्कूलों को खोला जाएगा. बता दें कि 4 जनवरी से पहले चरण में क्लास 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए हैं. तब कहा गया था कि 15 दिनों के बाद बाकी कक्षाएं खुलेंगी. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 20 जनवरी से मिडिल स्कूल खोले जा सकते हैं.

बताया जाता है कि 20 जनवरी को आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक होगी. समीक्षा बैठक में हाई स्कूलों की चलने वाली कक्षाओं की समीक्षा होगी. इसके साथ ही मिडिल स्कूलों के संचालन का भी आदेश दिया जाएगा. अगली बैठक में 5वीं से 8वीं तक के स्कूल खोले जाने की संभावना है. मीडिल स्कूल खोलने के बाद प्राइमरी स्कूल पर विचार किया जाएगा.