सांसद पप्पू यादव और उनके 700 कार्यकर्ताओं पर पटना में दर्ज हुआ है एफआइआर

पटना : जनअधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ पटना पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. पटना पुलिस ने पप्पू यादव के अलावे इनकी पार्टी के करीब 700 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया है. इनके खिलाफ पटना के एक—दो नहीं, बल्कि पूरे 5 थानों में एफआईआर किया गया है. दरअसल, पटना पुलिस ने ये कार्रवाई जनअधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं की बदमाशी व गुंडागर्दी के कारण किया है.
आपको बता दें कि बिहार को स्पेशल स्टेट्स दिलाने के मुद्दे पर शनिवार को जनअधिकार पार्टी ने बिहार बंद बुलाया था. पार्टी के प्रभाव बाले इलाकों में इसका असर भी देखने को मिला. बंद को सफल बनाने के लिए सांसद पप्पू यादव खुद घोड़े पर सवार होकर पटना के डाक बंगला चौराहा पहुंचे थे. आरोप है कि बिहार बंद के दौरान पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने गुंडागर्दी की.
पटना की सड़कों पर उतरे पप्पू यादव, बिहार को दिलाएंगे स्पेशल स्टेटस, बैलगाड़ी से निकले कार्यकर्ता
पटना में अलग—अलग जगहों पर गाड़ियों के शीशे फोड़ डाले. गाड़ियों को आने—जाने से रोका. अगमकुआं इलाके में भी ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रोका गया. डाकबंगला और अगमकुआं सहित कई जगहों पर टायर जलाकर आगजनी भी की गई. जबकि प्रतिबंधित एरिया में आगजनी तो दूर प्रदर्शन करने पर भी पाबंदी है. बावजूद इसके जनआधिकार पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपनी ही धुन में थे.

आपको बता दें कि पटना के कोतवाली थाना में जो एफआईआर दर्ज की गई है, उसमें पप्पू यादव को नेम्ड किया गया है. कोतवाली थाने की पुलिस ने पार्टी केे 5 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है. यहं पर आईपीसी की धारा 188 के कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावे पटना के ही गांधी मैदान, पीरबहोर, पत्रकार नगर और अगमकुआं थाना में अलग—अलग एफआईआर दर्ज की गई है. सिटी एसपी सेंट्रल अमरकेश दारपीनेनी के अनुसार एफआईआर में शामिल सभी लोगों को पुलिस की ओर से नोटिस भेजी जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*