हत्या के आरोप में फंसे तेजस्वी और तेजप्रताप, राजद नेता हत्याकांड से जुड़ा है मामला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजद सुप्रीमो लालू यादव के दोनों लाल तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव दोनों पर ऍफ़आईआर दर्ज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पूर्णिया में राजद नेता की हत्याकांड से यह पूरा मामला जुड़ा हुआ है. जिसमें तेजस्वी, तेजप्रताप समेत अन्य 6 और लोगों पर केस दर्ज किया गया है. मामले में एससी/एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार और राजद नेता कालो पासवान का भी नाम शामिल है, इनके खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है.

क्या है पूरा मामला:
बिहार के पूर्णिया जिले में रविवार सुबह राजद के एक बागी नेता की हत्या हो जाती है. जिसके बाद आरजेडी नेता शक्ति मलिक की पत्नी ने तेजस्वी यादव ऊपर बड़ा आरोप लगा दिया. पत्नी ने यह आरोप लगाया है कि वह पूर्णिया से टिकट के दावेदार थे. और इसी सबके बीच उनकी टिकट कन्फर्म नहीं किया गया. इसके बाद उनकी हत्या कर दी गयी. शक्ति मलिक नेता और एससी/एसटी प्रकोष्ट के पूर्व सचिव भी थे.



आपको बता दें कि इस मामले में शक्ति मलिक ने एक वीडियो भी जारी किया था. जिसमें उन्होंने तेजस्वी यादव पर जान से मारने की धमकी का खुलासा किया था. यह वीडियो 29 सितंबर को जारी किया था.

तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और राजद नेता कालो पासवान समेत 6 लोगों के खिलाफ पूर्णिया के केहट थाने में मामला दर्ज कराया गया है. इन लोगों के खिलाफ 302, 324, 120 (B) समेत आईपीसी की अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है. यानी कि हत्या करने और हत्या कराने की साजिश में शामिल होने के आरोप इन नेताओं के ऊपर लगाया गया है.

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने एफआईआर फ़ाइल करने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि पूर्णिया के केहट थाने में केस संख्या 541/20 दर्ज कराया गया है.