नवंबर के पहले सप्ताह से दरभंगा एयरपोर्ट से विमान भरेंगे उड़ान, 30 सितंबर से होगी टिकटों की बुकिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आखिरकार लंबे इंतजार के बाद मिथिलावासियों का सपना साकार होने वाला है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण करने के बाद हरदीप सिंह पुरी ने नवंबर के पहले सप्ताह से दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान भरने की घोषणा की.

दरभंगा के लिए विमानों में टिकट बुकिंग की प्रक्रिया 30 सितंबर के पहले शुरू कर दी जाएगी . मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में दरभंगा -दिल्ली, दरभंगा -बेंगलुरु और दरभंगा- मुंबई तीन रूटों पर विमान सेवा शुरू की जाएगी .




दरभंगा में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य आखिरी चरण में है. लिहाजा दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से दरभंगा आकर एयरपोर्ट का निरीक्षण करने को कहा था. इसी क्रम में शनिवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दरभंगा पहुंचे और दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का मुआयना कर हवाई सेवाषुरु करने की घोषणा की.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि बिहार के प्रसिद्ध पर्व छठ में लोग इस साल अब बाहर से अपने घर हवाई जहाज से आ सकेंगे. ऐसे में दरभंगा के लोग छठ पर्व के अवसर पर मिथिलावासियों को मिले एक तोहफे के रूप में देख रहे हैं.

इस दौरान उनके साथ दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर, मधुबनी सांसद अशोक कुमार यादव, नगर विधायक संजय सरावगी, जाले विधायक जीवेश कुमार मिश्रा, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका, महासचिव अर्जुन सहनी, विधान पार्षद वी की चानना व डीजीएम मौजूद रहे.