लोक गायिका नीतू नवगीत ने लोकगीतों के साथ मनाया मंदिर कार्यारंभ का जश्न, गाया- धन- धन नगर अयोध्या के धन राजा दशरथ हो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: अयोध्या में भव्य श्री राम जन्म भूमि मंदिर के निर्माण के भूमि पूजन और शिलान्यास के अवसर पर लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने फेसबुक लाइव कार्यक्रम के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के विराट व्यक्तित्व से जुड़े भजनों और लोकगीतों को प्रस्तुत किया.

फेसबुक लाइव कार्यक्रम में लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने धन- धन नगर अयोध्या के धन राजा दशरथ हो, मन में है विश्वास पूरे होंगे सब के आग रामलला आएंगे, अयोध्या में राम मंदिर की नींव पड़ रही है, होगा भव्य मंदिर का निर्माण, प्रभु राम की कृपा से सब काम हो रहा है, करते हो तुम मेरे रामा मेरा नाम हो रहा है जैसे कई भजन और गीत सुनाए.



भगवान श्री राम के बिहार प्रवास और मिथिला प्रसंगों से जुड़े गीतों राजा जनक जी के बाग में अलबेला रघुवर आयो जी, देखकर रामजी को जनक नंदिनी बाग में बस खड़ी की खड़ी रह गई, राम जी से पूछे जनकपुर की नारी बता द पहुना लोगवा देत काहे गारी बता द पहुना, ए पहुना जी मिथिले में रहूँ ना, जे सुखवा है ससुरारी में वह सुखवा है कहूँ ना सहित बिहार के आने का पारंपरिक लोकगीत गाकर भगवान श्रीराम को याद किया और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण हेतु हुए भूमि पूजन पर हर्ष व्यक्त किया. कार्यक्रम में रवींद्र मिश्रा रवीश ने तबला पर, सुजीत कुमार ने हारमोनियम पर और अरुण राज मुन्ना ने खंजरी पर संगत किया.