‘नरेंद्र बाहुबली’ चुनाव जीतना जानते हैं, पढ़िए BJP की जीत पर क्या कह रहा है विदेशी मीडिया

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद हर होर पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी की जम कर तारीफ हो रही है. गुजरात में भले ही कांग्रेस ने जबरदस्त टक्कर दी हो लेकिन जीत तो बीजेपी की ही हुई है. जीएसटी, नोटबंदी, पाटीदार आरक्षण सभी नेगेटिव मुद्दों के बावजूद जहां बीजेपी गुजरात बचाने में सफल रही. वहीं हिमाचल में जबरदस्त जीत दर्ज की है. जिससे पार्टी कार्यकर्ता और बीजेपी समर्थकों में जश्न का माहौल है. देशी अख़बारों ने जहां अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. वहीं विदेशी अखबारों ने भी गुजरात और हिमाचल में मिली जीत पर अपना- अपना हैडलाइन बनाई है.

अगर बीबीसी, न्यूयार्क टाइम्स और पाकिस्तान टुडे जैसे अख़बारों की बाय करें तो सबने पीएम मोदी की रणनीति का लोहा माना है. सबका कहना है नरेंद्र बाहुबली चुनाव जीतना जानते हैं. आगे पढ़िए कुछ विदेशी अख़बारों ने गुजरात चुनाव पर क्या सब लिखा है



गुजरात के परिणाम साफ दिखा रहे हैं ‘नरेंद्र बाहुबली’ चुनाव जीतना जानते हैं। नोटबंदी,जीएसटी,पिछड़ों और पटेलों का आंदोलन इन सबको मोदी ने नाकाम कर दिया।

-बीबीसी

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के वोटरों ने बता दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा दुर्जेय राजनीतिक ताकत है।

– न्यूयॉर्क टाइम्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भाजपा कम अंतर से चुनाव जीतकर सत्ता पर आसीन हुई। इससे विपक्ष मजबूत होगा

-इंडिपेंडेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो राज्यों में विजय की घोषषणा की,जहां इस करिश्माई नेता ने खुद प्रचार किया। भाजपा के ग़़ढ गुजरात में मुकाबला करीबी रहा।

– पाकिस्तान टुडे