पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबियत में कोई सुधार नहीं, वेंटिलेटर के सपोर्ट पर हैं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबियत में और ज्यादा गिरावट हुई है. कोई सुधार नहीं हुआ है. वह दिल्ली स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल की ओर से बताया गया है कि फेफड़ों में संक्रमण की वजह से सेप्टिक शॉक की स्थिति पैदा हो गई है. प्रणब मुखर्जी की इस महीने ब्रेन सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से वह कोमा में हैं.

आर्मी हॉस्पिटल की ओर से आज जारी किए गए बयान में बताया गया है कि बीते दिन से प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में गिरावट देखी जा रही है. फेफड़ों में इंफेक्शन की वजह से सेप्टिक शॉक में हैं. डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम उनके इलाज में जुटी है. वह अभी भी कोमा में हैं और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.



अस्पताल ने पूर्व राष्ट्रपति की सेहत को लेकर बयान जारी कर कहा, कल से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है. उनकी हालत लगातार बिगड़ रही है. उनके फेफड़ों में संक्रमण की वजह से वह सेप्टिक शॉक में चले गए हैं.

इससे पहले, रविवार को अस्पताल की ओर से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि पूर्व राष्ट्रपति का फेफड़ों के संक्रमण का इलाज चल रहा है. वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है.