14 अक्टूबर से सीएम नीतीश की होगी हर दिन 4 चुनावी सभा, पीएम के साथ करेंगे 12 साझा रैलियां

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  चुनाव प्रचार से लेकर परिणाम आने तक में अब महज महीने भर का समय बच गया है. ऐसे में एनडीए नेताओं ने प्रत्याशियों के नामांकन से लेकर चुनावी रैलियों तक में ताकत झोंक दी है. पार्टी प्रत्याशियों की जीत पक्की करने के उद्देश्य से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 12 साझा रैलियां तय की गयी हैं.

एनडीए के रणनीतिकार पार्टी प्रत्‍याशियों की एक-एक सीट पर जीत तय करने के लिए दोनों दिग्गज नेताओं के कार्यक्रम तय करने में जुटे हैं. इसके पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मगध की धरती गया से चुनावी सभा का शंखनाद कर दिया है. अब जेडीयू के सबसे बड़े स्टार प्रचारक सीएम नीतीश 14 अक्टूबर से चुनावी सभी करेंगे.



जेडीयू नेताओं की माने तो सीएम नीतीश कुमार प्रत्येक दिन 4 चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. हेलिकॉप्टर से विभिन्न विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर सभा को संबोधित करेंगे. तथा प्रत्येक दिन शाम को वो वर्चुअल रैली भी करेंगे. जिसके लिए पार्टी की ओर से तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

उधर बीजेपी ने कुल 243 विधानसभा क्षेत्रों को लक्ष्य बनाकर 20 सीटों पर एक रैली का खाका तैयार किया है. पार्टी अपने सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को पूरी तरह भुनाने की तैयारी कर रही है. 2015 के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर एक बार फिर सबसे बड़े ब्रांड मोदी से सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी की जा रही है.

पीएम और सीएम के साझा चुनावी सभा को लेकर भी दोनों दलों की ओर से खाका तैयार कर लिया गया है. 18 से 22 अक्टूबर के बीच पीएम और सीएम की साझा रैली की तैयारियां तेज कर दी हैं. पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव होना है. ऐसे में पीएम व सीएम की मगध और शाहाबाद क्षेत्र मिलाकर तीन साझा रैली कराने की तैयारी है.