बिहार में गणेशोत्सव की धूम, मुकेश सहनी ने वीआईपी पार्टी कार्यालय में की गणेश पूजा, कहा- बिहार की विपदा को हरेंगे गणपति बप्पा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पूरे देश में बड़े से धूमधाम से गणेश चतुर्थी मनाया जा रहा है. बिहार में भी इस पर्व की धूम है. आम से खास लोग भगवान गणेश की भक्ति में लीन है. राजधानी पटना लोग अपने घरों में भगवान गणेश की भक्तिभाव से पूजा अर्चना कर रह है.

गणेश चतुर्थी के अवसर पर पटना में विकासशील इंसान पार्टी के प्रधान कार्यालय में भगवान श्री गणेश के प्रतिमा स्थापना की गयी है. गणेश उत्सव का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने किया. इस दौरान उन्होंने गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की, और उनसे बिहार की उन्नति की कामना की.



साथ ही उन्होंने सबों को बधाई देते हुए कहा कि  समस्त देशवासियों पर विघ्नहर्ता, प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश जी अपनी कृपा बनाए रखें. इस मौके पर मैं देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. बिहार भले आज कई तरह की विपत्तियों से जूझ रहा है, लेकिन हमें उम्मीद है कि बप्पा कोई न कोई चमत्कार करेंगे और प्रदेश की जनता के बीच खुशहाली लाएंगे.

पटना के दारोगा राय पथ स्थित महाराष्ट्र मंडल द्वारा पूजा-पंडाल बनाया गया है. इस बार पंडाल में साज-सज्जा कम है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कमेटी की ओर से एहतियातन कदम उठाए गए है. इसबार श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है. श्रद्धालु महाराष्ट्र मंडल, पटना के फेसबुक पेज पर लाइव पूजा देख सकेंगे. महाराष्ट्र मंडल 51 सालों से पंडाल में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर हर वर्ष पूजा कर रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कमेटी के सदस्य मास्क पहन और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पूजा में शामिल हुए.