4 साल में मेघालय को 5 राज्यपाल, गंगा बाबू ने ली हिंदी में शपथ

लाइव सिटीज डेस्क : गंगा प्रसाद ने गुरुवार को मेघालय के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली. जुलाई 2013 के बाद शपथ लेने वाले वह सूबे के पांचवें राज्यपाल हैं. राजभवन में आयोजित एक समारोह में मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्‍वरी ने मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकों और वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में प्रसाद को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. उन्होंने हिंदी भाषा में शपथ ग्रहण किया.

गंगा बाबू ने कहा कि मेघालय सांस्कृतिक रूप से बहुत धनी राज्य है. यहां की  विरासत देश में विशिष्ट स्थान रखती है. इसकी सुरक्षा, प्रमोशन और बेहतरी के लिए हमें बेहतर प्रयास करेंगे. वे मेघालय सरकार के साथ मिलकर राज्य का खूब विकास करेंगे.

अठारह वर्ष तक बिहार विधान परिषद के सदस्य और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे प्रसाद पेशे से एक कारोबारी थे.उन्होंने 1967 में जनसंघ के एक सदस्य के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरआत की थी. वह भाजपा में संगठन से जुडे कई पदों पर रह चुके हैं.

आपको बता दें कि 30 सितंबर को गंगा प्रसाद को मेघालय का राज्यपाल निुयक्त किया गया था. वी.षणमुगननाथन के 26 जनवरी को दिए इस्तीफे के बाद मेघालय में 9 महीने तक कोई स्थायी राज्यपाल नहीं था. षणमुगननाथन पर अनुचित व्यवहार व राजभवन की प्रतिष्ठा व डिकॉरम को आघात पहुंचाने का आरोप लगा था. षणमुगननाथन के इस्तीफे के बाद असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को मेघालय के राज्यपाल पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी.

बनवारी लाल पुरोहित को अब तमिलनाडु का राज्यपाल बनाया गया है. शिलॉन्ग स्थित राजभवन के करीब 100 कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय व राष्ट्रपति भवन को पांच पन्नों का पत्र भेजा था. इसमें राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग की गई थी. कर्मचारियों का आरोप था कि षणमुगननाथन ने राज भवन को यंग लेडीज क्लब में तब्दील कर दिया था.

यह भी पढ़ें-  सत्यपाल मलिक बनाए गए बिहार के नए गवर्नर, गंगा बाबू को मेघालय का जिम्मा

यह भी पढ़ें-  लालू बोले न हमें हरा सकते हैं, न कंट्रोल कर सकते हैं

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)