गुलाम नबी आजाद का दावा – फिर सत्ता में नहीं आ रही है बीजेपी, ये लड़ाई विचारधारा की

लाइव सिटीज, देवांशु प्रभात (पटना) : लोकसभा चुनाव आखिरी चरण में है. 19 मई को आखिरी चरण का मतदान होने वाले है. पटना में आज कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस की. इस प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, पार्टी के राज्य प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और प्रेमचंद्र मिश्रा आदि मौजूद रहे.

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि चुनाव के दौरान अब तक 12 राज्यों में दौरा कर चुका हूं. करीब 200 से ज्यादा चुनावी सभा कर चुका हूं. और अपने अनुभव के आधार पर कह रहा हूं कि बीजेपी दुबारा सत्ता में नहीं आ रही है. हमारा लक्ष्य है कि एनडीए की सरकार सत्ता में नहीं आनी चाहिए. व्यक्तिगत तौर पर बीजेपी नेताओं का आदर करता हूं, लेकिन लड़ाई विचारधारा की है.

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद बीजेपी ने नंगा नाच किया है. कांग्रेस हमेशा से ही गरीबों की पार्टी रही है. बीजेपी पूंजीपतियों की पार्टी रही है. आज देश का किसान निराश है. मोदी किसानों, युवाओं और महिलाओं के दुश्मन है. पीएम मोदी युवाओं के दुश्मन है, क्योंकि उनको रोजगार नहीं मिला.

गुलाम नबी ने कहा कि पीएम मोदी को नोटबंदी और जीएसटी का करने का सपना आया. और इससे देश को काफी नुकसान हुआ. 4 करोड़ 73 लाख लोग नोटबंदी और जीएसटी से बेरोजगार हो गए. लड़कियों के पढ़ाई में इस्तेमाल में होने वाले रुपये का 20 फीसदी हर साल खर्च ही नहीं होते. पीएम मोदी के शासन में बलात्कार की घटनाएं बढ़ी है. मोदी बेटियों को भी नहीं बचा पा रहे हैं.

उन्होंने कोलकाता में अमित शाह के रोड शो पर हिंसा पर कहा कि बीजेपी की जहां भी कदम पड़ती है आग लग जाती है. बीजेपी नेताओं के जुबान और सोच पर कंट्रोल नहीं है. कांग्रेस के किसी रोड शो में नहीं हुआ है. कांग्रेस पार्टी हम की बात करते हैं और मोदी जी मैं की बात करते हैं. दिल्ली में नान एनडीए और नान बीजेपी की सरकार बनेगी. बीजेपी में कई दल हैं जिनकी विचारधारा बीजेपी से नहीं मिलती है. जिसमें नीतीश कुमार और अकाली दल भी हैं. एनडीए में कई दल हैं जो मजबूती में साथ है. सत्ता में रहने के लिए विचारधारा से समझौता किया. हम सभी धर्म का आदर करते हैं. शिद्धांत की लड़ाई लाठीतलवार, गोली से नहीं लड़नी है. हम ये लड़ाई वोट से लड़ेंगे.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पटना में 16 मई को रोड शो होने जा रहा है. राहुल गांधी पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के लिए रोड शो करेंगे. इस रोड शो में कांग्रेस के अलावा महागठबंधन के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पटना में रोड शो शाम 4.30 बजे से शुरू होगी. शाम को राहुल गांधी कदमकुआं में रोड शो करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी पाटलिपुत्र से महागठबंधन से राजद उम्मीदवार व लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती के लिए बिक्रम में रैली को संबोधित करेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*