लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से वोटिंग का अधिकार छीन लिया जाए. उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे.

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश में बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे. उन्होंने कहा कि सबसे पहले दो से ज्यागा बच्चे पैदा करने वालों का वोट देने का अधिकार ही खत्म करना होगा. गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई कोई भी हो सभी के लिए ये कानून बना कर सख्ती से लागू करना होगा. गिरिराज ने कहा कि इस मामले को धर्म के चश्मे से न देखा जाए. ये कानून देश के विकास के लिए जरूरी है.

संघ प्रमुख के बयान का किया समर्थन

गिरिराज सिंह ने देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने संघ प्रमुख के बयान को देशहित में बताया है. उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या पर पूरा देश जागरूक है. बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बीते दिनों कहा था कि संघ का अगला एजेंडा जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर देशभर में आंदोलन करना है. मोहन भागवत ने कहा कि हम हमेशा से दो बच्चों के समर्थन में रहे हैं.

देश को दो बच्चों के कानून की जरूरत- भागवत

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने यूपी के मुरादाबाद में संघ के एक कार्यक्रम में कहा था कि देश को दो बच्चों के कानून की जरूरत है. उन्होंने कहा था कि अगला एजेंडा जनसंख्या नियंत्रण कानून हो सकता है. बंद कमरे में आयोजित कार्यक्रम में भागवत ने आरएसएस कार्यकर्ताओं से ये बात कही थी.