बोले गिरिराज सिंह, कोविंद के सामने मीरा कुमार को खड़ा करना विपक्ष की हठधर्मिता

लाइव सिटीज डेस्क : राष्ट्रपति चुनाव में दो दलित उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद से राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी तेज हो गई है. एक ओर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कोस रहे हैं. क्योंकि एनडीए उम्मीदवार को सीएम नीतीश ने समर्थन दे दिया है. जिसे लालू प्रसाद नीतीश कुमार की ऐतिहासिक भूल बता रहे हैं. तो इधर, केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह भी विपक्ष पर जम कर बरसे हैं. 

दरअसल, एनडीए से राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के सामने विपक्ष की ओर लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया गया है. जिसपर हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा है कि रामनाथ कोविंद के सामने मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाना यह विपक्ष की हठधर्मिता है. खास कर उन्होंने इसे कांग्रेस की हठधर्मिता करार दिया.  उन्होंने कहा कि विपक्ष ने जानबूझ कर मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया.

बता दें कि पूरे देश में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद भी दलित परिवार से आते हैं तो वहीं लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार भी दलित परिवार से आती हैं. और 5 बार सांसद भी रह चुकी हैं. साथ ही आईएफएस अधिकारी भी रही हैं.  सोशल मीडिया पर मीरा कुमार को लोग पहली पसंद बताने लगे हैं. वहीं रामनाथ कोविंद एनडीए से राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं तो यह भी माना जा रहा है कि जीत कोविंद की ही होगी. और वे देश के अगले राष्ट्रपति होंगे. बता दें कि 23 जून यानी आज रामनाथ कोविंद ने अपना नामांकन पत्र भर दिया है. पीएम मोदी उनके प्रस्तावक बने हैं.

यह भी पढ़ें-