गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, चमकी बुखार पर कोई संवेदनहीनता नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चमकी बुखार पर कोई संवेदनहीनता नहीं है. केंद्र सरकार और बिहार सरकार इस पर कोशिश कर रही है.

गिरिराज सिंह ने नेताओं का लापता होने पर भी एक बड़ा बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के लापता होने पर भी बड़ा हमला किया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं लापता नहीं हूं. पुलिस लापता लोगों को खोजेगी. पुलिस खोजने वालों को इनाम दें.

अभी जारी है चमकी बुखार का कहर

बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या 129 हो चुकी है. इसी बीच मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से पीड़‍ित बच्‍चों के इलाज में लापरवाही के आरोपों से घिरी नीतीश कुमार सरकार ने श्री कृष्‍णा मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल के सीनियर रेजिडेंट डॉक्‍टर भीमसेन कुमार को सस्‍पेंड कर दिया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बताया कि डॉक्‍टर भीमसेन को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्‍पेंड किया गया है.

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने मुजफ्फरपुर में डॉक्‍टरों की किल्‍लत से निपटने के लिए पटना मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल के बाल रोग विशेषज्ञों को 19 जून को एसकेएमसीएच में तैनात किया है. इस बीच अक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरने वाले बच्‍चों की संख्‍या अब 129 तक पहुंच गई है. 109 बच्‍चों की मौत एसकेएमसीएच में और 20 बच्‍चों की मौत केजरीवाल हॉस्पिटल में हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*